World Police and Fire Games: मेरठ के रिटायर्ड DSP जगदीश सिंह ने जीता गोल्ड मेडल

World Police and Fire Games: 5 साल पहले उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के डीएसपी जगदीश सिंह ने देश का नाम रौशन किया था. जगदीश सिंह ने विदेशी धरती पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जगदीश सिंह ने नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में आयोजित 2021 वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स के हिस्से के रूप में आयोजित 10 किमी दौड़ में स्वर्ण पदक जीता।

Join Telegram

अब जगदीश सिंह का अगला लक्ष्य 28 जुलाई को होने वाले क्रॉस कंट्री इवेंट में गोल्ड मेडल जीतना है. 22 जुलाई से 31 जुलाई तक होने वाले वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स-2021 में हिस्सा लेने के लिए पूर्व डीएसपी जगदीश सिंह नीदरलैंड के लिए रवाना हो गए। यहां (नीदरलैंड) जगदीश सिंह ने 24 जुलाई को आयोजित 10 किमी ओवर 60 रेस में गोल्ड मेडल जीतकर देश और उत्तर प्रदेश पुलिस को गौरवान्वित किया।

जगदीश सिंह ने इस रेस को 55 मिनट 19 सेकेंड में सफलतापूर्वक पूरा किया। जगदीश सिंह मेरठ के रहने वाले हैं बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले जगदीश सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के डीएसपी हैं. 5 साल पहले अपनी सेवानिवृत्ति के बाद से, जगदीश सिंह फिट इंडिया के तहत भारत में आयोजित विश्व पुलिस और फायर गेम्स में एक एथलीट के रूप में भाग ले चुके हैं।

प्रतियोगिता हर 2 साल में होती है एथलीट जगदीश सिंह के मुताबिक 1984 से हर 2 साल में वर्ल्ड पुलिस और फायर गेम्स का आयोजन होता रहा है। इसमें देश भर से एथलीट हिस्सा लेते हैं। इस बार प्रतिभागियों में भारत से उनके अलावा 30 अलग-अलग जगहों से भारतीय एथलीट आए।

Leave a Comment